21 दिसम्बर का राशिफल

0
441

मेष
आज का दिन मान आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। काम के सिलसिले में काफी भागदौड़ होगी। घर से दूर जाने की संभावना बनेगी, इसलिए ट्रैवलिंग कर सकते हैं। खर्चों में तेजी आएगी, जिससे कुछ चिंताएं रह सकती हैं। बेवजह के खर्चे आपको परेशान करेंगे। काम के सिलसिले में दिन अच्छा है। आप अपने काम को समझकर बहुत अच्छे तरीके से अंजाम तक पहुंचाएंगे। निजी जीवन अच्छा रहेगा। गृहस्थ जीवन में जीवन साथी का गुस्सा आपको परेशानी दे सकता है जबकि प्रेम जीवन के लिए आज का दिन बहुत ही रोमांटिक रहेगा। आज अपनी सेहत का ध्यान रखें।

वृष 
आज का दिनमान आपके लिए अच्छा रहने वाला है। कामकाज के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे, जिससे दिन बढ़िया रहेगा। आपकी इनकम में भी आज तेजी आएगी और कहीं से रुका हुआ पैसा भी वापस लौट कर आ सकता है। गृहस्थ जीवन में रोमांटिक समय आएगा और आप अपने दांपत्य जीवन का आनंद लेंगे जबकि प्रेम जीवन में आज आप दोनों के बीच झड़प हो सकती है, इसलिए सावधानी रखें।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। आपका परिवार आपकी मदद करेगा जिससे काम के सिलसिले में कुछ अच्छा करने में सफल रहेंगे। जमीन जायदाद से जुड़े मामले आपका ध्यान खींचेंगे और उन्हें सफलता मिलेगी। आज आपकी आमदनी में कुछ गिरावट आ सकती है लेकिन खर्चे बढ़ सकते हैं। मन में कुछ नया करने की इच्छा जागेगी। गृहस्थ जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा और जीवन साथी किसी बात पर आपसे कर चर्चा करना चाहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज खुश नजर आएंगे क्योंकि आज उनके प्रिय से उनकी मुलाकात होगी।
कर्क
आज का दिनमान आपके लिए मध्यम रहेगा। कुछ चिंताएं होंगी, जो सुबह से ही आपको पकड़ कर रखेंगे। हालांकि सांझ होते होते उनमें काफी हद तक कमी आ जाएगी। आज भाग्य आपका साथ देगा, जिससे आपके सामने कोई अच्छा ऑफर आ सकता है, जो आप के लिए बड़ा फायदेमंद साबित होगा। इनकम में बढ़ोतरी साफ दिखाई देगी, जो आपको खुशी देगी जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के लिए कोई बढ़िया सा गिफ्ट भी लाएंगे और उनके साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है।

सिंह
आज का दिन मान आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। किसी बात को लेकर जरुर से ज्यादा चिंतित रहेंगे। यह आपके लिए ठीक नहीं गलती से आपकी सेहत बिगड़ सकती है। काम के सिलसिले में आप मजबूत रहेंगे। आपकी सोच आपको औरों से आगे रखेगी। दांपत्य जीवन खुशनुमा नजर आएगा जबकि प्रेम जीवन में आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आपका प्रिय कुछ ऐसी बातें करेगा, जिससे आपकी नजर में उनकी वैल्यू और भी अधिक बढ़ जाएगी। घर में सुख शांति रहेगी।

कन्या
आपके लिए आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति बेवजह के खर्चे कराएगी और आपको परेशान रखेगी लेकिन फिर भी आप अपनी बुद्धिमानी से अपनी खुशी के पल निकाल ही लेंगे। प्रेम जीवन संतुष्टि देने वाला होगा और आपके प्रिय से आपकी घनिष्ठता नजर आएगी जबकि दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है और जीवन साथी गुस्से में आकर कुछ बुरा भला बोल सकता है। शांत रहने से सब ठीक हो जाएगा। काम के सिलसिले में दिन मजबूत है। आपकी स्थिति अच्छी रहेगी। दोस्तों से मदद मिल सकती है।

तुला
आज का दिनमान आपके लिए बढ़िया रहेगा। आज आपकी संतान आपको खुश करेगी और अपनी कुछ मन की बातें आपसे शेयर करें कि इससे आपके बीच प्रेम बढ़ेगा। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन से कुछ परेशान रहेंगे और जीवन साथी से तालमेल बिगड़ेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपनी क्रिएटिविटी से अपने प्रिय के लिए कुछ खास करने की कोशिश करेंगे। घर की स्थिति अच्छी रहेगी। आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी। अच्छे खान-पान से मन खुश हो जाएगा। काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए अच्छा है। आज अपने परिवार पर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे और कुछ पुराने घरेलू काम जो अटके हुए थे, आज पूरे कर सकते हैं। काम के सिलसिले में भी आज का दिन अच्छा है। आप अपने काम पर भी बराबर ध्यान देंगे, जिससे अच्छा सामंजस्य आपके जीवन में आज देखने को मिलेगा। परिवार के लोग आपके सपोर्ट में रहेंगे। गृहस्थ जीवन में खुशी रहेगी। जीवन साथी आज अच्छी-अच्छी बातें करेगा और आपके लिए कुछ ऐसा करेगा, जिसकी अपने उम्मीद ना की हो। इससे आप काफी खुश नजर आएंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग कुछ उग्र स्वभाव के कारण अपने प्रिय से दूर रहेंगे।
धनु
आज का दिनमान आचके लिए अच्छा रहेगा। आज अपनी ईमानदारी दिखाने का आपको मौका मिलेगा। दोस्तों से मेल मुलाकात होगी। छोटे भाई बहन प्रेम जताएंगे। घर में सुख शांति रहेगी। किसी अच्छे और शुभ काम के लिए घर में चर्चा होगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज बहुत खुश नजर आएंगे और अपने प्रिय से नजदीकी महसूस करेंगे जबकि शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में अपने जीवन साथी की गतिविधियों से बहुत खुश होंगे। आपका जीवन साथी पारिवारिक कामों में आपसे मदद भी मांगेगा। हल्के खर्चे रहेंगे लेकिन इनकम भी ठीक-ठाक रहेगी। काम के सिलसिले में आज आप बहुत लगनशील नजर आएंगे।
मकर
आज का दिन आपके लिए अनुकूलता लेकर आएगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में आपको फायदा होगा। जहां आप काम करते हैं, वहां अपने साथी लोगों के साथ गपशप मारेंगे और किसी जरूरी काम में उनकी मदद आपको मिलेगी। आपके मन में दूसरों की भलाई करने की इच्छा जागेगी। गृहस्थ जीवन सुख शांति से भरा रहेगा और प्रेम जीवन का भी आप पूरा आनंद उठाएंगे। इनकम में तेजी रहेगी जबकि खर्च भी थोड़े बहुत जरूर रहेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा।

कुंभ
आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी और जमीन जायदाद खरीदने की बातचीत घर में चल सकती है। अच्छे कामों पर खर्च होगा। इनकम भी बढ़िया रहेगी। काम के सिलसिले में आपको थोड़ा ध्यान देना होगा। मन भटकने से काम में गड़बड़ी की संभावना है। गृहस्थ जीवन प्यार से भरा रहेगा। जीवन साथी लाभ का माध्यम बन सकता है और आपको कोई बढ़िया बात बता सकता है। प्रेम जीवन में आज दिल की बात जुबान पर रहेगी और आज के दिन को पूरी तरह से एंजॉय करेंगे।

मीन
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला असर लेकर आएगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपकी स्थिति मजबूत होगी। आपके सीनियर्स भी आपके काम से खुश नजर आएंगे। आपके मन में किसी बात को लेकर गुस्सा पैदा हो सकता है, जो दोपहर बाद आपको दुखी करेगा क्योंकि इससे आप अपने दांपत्य जीवन में परेशानियों मोल ले सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज बहुत खुश नजर आएंगे और संतोष की भावना रहेगी। पिता का सहयोग मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here