17 अगस्त का राशिफल

0
260

मेष – आज कुछ समय से चल रही समस्याओं का समाधान होने पर घर का माहौल पॉजिटिव हो जाएगा। काफी समय से कोई रुकी हुई पेमेंट भी मिलने की संभावना है। जिससे आर्थिक स्थिति काफी बेहतर होगी।

वृष – काम की अधिकता रहेगी परंतु आप पूरे मनोयोग और ऊर्जा से उन्हें संपन्न करेंगे। किसी धार्मिक आयोजन का भी प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही कुछ समय परिवार के साथ मनोरंजन व हास-परिहास में भी व्यतीत होगा।

मिथुन – आज अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं को क्रियान्वित करने का उचित समय है। ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। अपनी क्षमताओं व ऊर्जा का भरपूर उपयोग करें। कुछ समय समाज सेवी संस्था की सहायता में भी व्यतीत होगा।

कर्क – संतान की शिक्षा से संबंधित कुछ भविष्य संबंधी योजनाएं फलीभूत होंगी। जिसकी वजह से काफी राहत महसूस करेंगे। और अपना ध्यान अन्य कार्यों पर केंद्रित कर पाएंगे। घर में किसी नजदीकी मेहमान के आने से खुशी वाला वातावरण रहेगा।

सिंह – आज विशिष्ट मित्रों के साथ मुलाकात होगी। तथा किसी विशेष मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा, जो सबके लिए फायदेमंद रहेगा। अगर प्रॉपर्टी को बेचने संबंधी योजना बन रही है तो आज का दिन उत्तम है।

कन्या – समाज सेवी संस्था के साथ जुड़ने और सेवाकार्य करने से आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। परंतु इसके साथ अपने स्वयं के कार्यों के प्रति भी जागरूक रहें। और अपनी योजना को गोपनीय तरीके से क्रियान्वित करें।

तुला – आज राजनीतिक संबंध आपको फायदा दे सकते हैं। जनसंपर्क का दायरा भी बढ़ेगा। साथ ही पारिवारिक कार्य को योजनाबद्ध व अनुशासित तरीके से करने के कारण अधिकतर कार्य सुचारू रूप से संपन्न हो जाएंगे।

वृश्चिक – आज आप अपनी प्रतिभा व बौद्धिक क्षमता के बल पर कुछ ऐसा कार्य कर जाएंगे। कि आप खुद ही आश्चर्य चकित रहेंगे। समाज तथा निकट संबंधियों में भी आपका सम्मान बढ़ेगा। आपकी सेवा सुश्रुषा से घर के बुजुर्ग प्रसन्न रहेंगे।

धनु – दिनचर्या के प्रति कार्य में आपका सकारात्मक रवैया आपके लिए महत्वपूर्ण उपलब्धियां उत्पन्न कर रहा है। और इसके प्रभाव से रिश्तेदारों तथा घर परिवार में भी आपके संबंध बहुत अधिक मजबूत हो रहे हैं। आपका यह सब आपको भविष्य में बहुत अधिक सम्मानित करेगा।

मकर – परिवारिक गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने में आपका विशेष योगदान रहेगा और आप उसमें कामयाब भी रहेंगे। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा तथा मनोरंजन संबंधित प्रोग्राम भी बनेंगे।

कुंभ – भावुकता की बजाए व्यवहारिक सोच रखें। आपकी बुद्धिमानी तथा व्यवहारिक रवैया आपके लिए लाभदायक स्थितियां बनाएगा। किसी रिश्तेदार के यहां मांगलिक कार्य में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है।

मीन – प्रकृति के अधिक नजदीक रहना और ईश्वरीय सत्ता पर विश्वास करना आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप एक नए जोश और आत्म विश्वास के साथ अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहेंगे। और सफल भी होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here