19 जुलाई का राशिफल

0
357

मेष – जीवन में असफलताओं से घबराना नहीं चाहिए. कभी-कभी निर्णय गलत हो जाते हैं. जीवन में सफलता उसी को मिलती है जो गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ते हैं. आज के दिन धैर्य बनाकर रखें. हानि होने पर हताश न हों. सयम बरतें और परिश्रम करें

वृषभ – धन का प्रयोग अनुभव और ज्ञान से आता है. आज के दिन इन्हीं दोनों चीजों की परीक्षा है. आज आपको अपनी प्रतिभा और कुशलता को साबित करने का दिन है. जल्दबाजी से बचें और गलत कार्य न करें.

मिथुन – बिजनेस और शेयर बाजार में लाभ प्रदान करने वाला बुध ग्रह आज आपकी राशि में ही गोचर कर रहा है. इसलिए लाभ की स्थिति बनी हुई है. लेकिन बिना प्लानिंग के निवेश करने से बचें. धन की बचत की दिशा में भी आज आप ठोस कदम उठा सकते हैं.

कर्क – आज का दिन आपके लिए चुनौती भरा हो सकता है. दिल और दिमाग का संतुलन बनाना होगा. आज आपके पास ऊर्जा और संसाधनों की कमी नहीं रहेगी. लेकिन इनके प्रयोग में संशय जैसी स्थिति बनी रहेगी. जिस कारण आज के दिन होने वाला लाभ प्रभावित हो सकता है.

सिंह – सुख, सुविधाओं की आज के दिन कोई कमी नहीं रहेगी. मन में उत्साह बना रहेगा. आय के स्त्रोत विकसित करने की दिशा में किया गया प्रयास सफल हो सकता है. आज सहयोग प्राप्त करने में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं. निवेश से भी आज आप लाभ बना सकते हैं.

कन्या – धन के मामले में आज सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक परिश्रम करने के लिए तैयार रहें. आलस से दूर रहें और आज के दिन मिलने वाले अवसरों को लाभ में बदलने का प्रयास करें. आज वरिष्ठ और जानकार लोगों का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे धन की लाभ की स्थिति बन सकती है.

तुला – मन को आज काबू में रखें. अधिक उत्साह आज नुकसान का कारक भी बन सकता है. चंद्रमा का गोचर आज आपकी ही राशि में है. धन के मामले में सोच समझ कर निर्णय लें. कोई नया कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो सफलता मिल सकती है.

वृश्चिक – हानि से परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज जीवन से जुड़ा कोई बड़ा सबक आपको मिल सकता है. धन के मामले में आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा. भविष्य की योजनाओं को लेकर आज कोई रणनीति या योजना बना सकते हैं.

धनु – लक्ष्य को पूरा करने में जुटें रहेंगे. आज आपकी प्रबंधन क्षमता की परीक्षा भी हो सकती है. इसलिए यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य से जुड़े हुए हैं तो किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें. आज परिश्रम में ही धन लाभ की स्थिति निहित है. इसलिए आलस से दूर रहें.

मकर – व्यापार में लाभ के लिए आज आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. आज नए संपर्क बन सकते है. गलत कार्यों से धन प्राप्त करने की कोशिश न करें. अहंकार और क्रोध से दूर रहें. नहीं तो हानि के साथ अपयश भी प्राप्त हो सकता है.

कुंभ – धन के मामले में आज आपको अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. बिना योजना के निवेश करने से हानि भी उठानी पड़ सकती है. आज के दिन धन के व्यय को भी रोकना होगा. आज धन की कमी महसूस हो सकती है. जिस कारण बिजनेस में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

मीन – धन की बचत आज आपकी सफलता का मंत्र है. धन लाभ के लिए आज आपको ठोस योजना बनाकर कार्य करना होगा. कर्ज देने वाले आज परेशान कर सकते हैं. आज के दिन कर्ज देने और लेने दोनों ही स्थितियों से दूर रहने की जरूरत है. आज भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं. अच्छा समय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here