20 मार्च का राशिफल

0
235
आपका आज का राशिफल

मेष – आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। घर में और आस-पास छोटे-मोटे बदलाव घर की सजावट में चार चांद लगा देंगे। आप अपने जीवन में अच्छा उन्नति करने के साथ-साथ घर परिवार की स्थिति को भी बेहतर दिशा दे सकते हैं।

वृष – धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुला देगा।

मिथुन – आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताज़ा कर देगा। घर परिवार में भाई बहन इत्यादि से संबंध बेहतर हो सकते हैं। जिससे आगे की स्थितियों में भी अनुकूलता आएंगी।

कर्क – अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएं नहीं। अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें। आपको चिंता मुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की ज़रूरत है।

सिंह – लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। रिश्तेदारों के यहाँ जाना उससे काफ़ी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। आपका जीवनसाथी हाल में हुई खटपट को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयां हल हो जाएंगी।

कन्या – यूँ तो जीवन हमेशा कुछ नया और चौंकाने वाली चीज़ आपके सामने लाता है। लेकिन आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर ख़ुशी से चौंक जाएंगे। अच्छा दिन है, क्योंकि आपको अपने लक्ष्यों को पाने के लिए बेहतरीन मौक़े मिलेंगे।

तुला – आपके तारे आज आपको असाधारण शक्ति देंगे, इसलिए ऐसे निर्णय लें जो ज़रूरी हों और आने वाले समय में आपको सही दिशा दे सकें। आज सामाजिक रूप से सम्मान और प्रसिद्धि मिलने की संभावना है। शादीशुदा जीवन का सुख मिलेगा। आज का दिन मनोरंजन और खुशियों में बीतेगा।

वृश्चिक – आज संतानों के साथ मेल-जोल अच्छा रहेगा। आय बढ़ेगी। प्रवास का आयोजन होगा। आज अगर किसी नए काम की शुरुआत करते हैं तो दिन अच्छा साबित होगा। आज लाभ हो सकता है जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

धनु – उच्च शिक्षा प्राप्ति करने की इच्छा रखने वाले जातकों को सप्ताह सफलता मिल सकती है तथा सामान्य विद्यार्थियों को कुछ अड़चनों के बाद शिक्षा में सफलता मिलेगी। आपका पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा और सप्ताह के अंत में आमदनी में वृद्धि होगी।

मकर – आप लोगों को अपनी बात से प्रभावित कर अपने काम निकलवाने में सफल होंगे। आपकी संतान बेहतर प्रदर्शन करेगी और आप उनसे संतुष्ट रहेंगे। इस समय आपके अच्छे लाभ के योग बनेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और आपको सुकून भरे पल मिलने से मानसिक रूप से कुछ शांति मिलेगी।

कुंभ – आज निकट के स्नेहीजनों के यहां होने वाले शुभ प्रसंग में उपस्थित रहेंगे। यश-कीर्ति में वृद्धि होगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए यह समय संजीवनी के सामान रहेगा और उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में अनुकूल परिणामों की प्राप्ति होगी। आपके खर्चों में वृद्धि बनी रहेगी लेकिन आमदनी बढ़ने से आपको कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी।

मीन – इस समय भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, हालांकि मानसिक रूप से चिंता बनी रहेगी लेकिन इन सबके बावजूद भी आपका कोई काम रुकेगा नहीं। संतान की ओर से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। समय मिश्रित परिणाम देने वाला होगा, इसलिए जितनी मेहनत करेंगे उतना ही बढ़िया परिणाम प्राप्त होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here