5 मार्च का राशिफल

0
391

मेष – परिवार में सुख और शान्ति बनी रहेगी। इन सबके पीछे आपका भी बड़ा श्रेय रहेगा। क्योंकि आप भी बहुत से ऐसे कामों को अंजाम देने वाले हैं जो पारिवारिक जीवन के लिए हितकर हों। परिवारजनों के साथ आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं। घर परिवार में शुभ कृत्य का आयोजन होगा।

वृषभ – शत्रु पक्ष परास्त होंगे और पुराने कर्ज से भी मुक्ति मिलेगी। आर्थिक, सामाजिक उन्नति, शत्रुओं पर विजय, धार्मिक यात्रा, संतान पक्ष से सुख प्राप्त होगा। आपके घर परिवार में उन्नति के लिए अच्छा हो सकता है। इसलिए भाई-बहन इत्यादि से संबंध और सहयोग अच्छा रहने की संभावना है।

मिथुन – आज का दिन आपके लिए आर्थिक स्तर पर बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। आय के नए स्त्रोत मिलने की उम्मीद है। कहीं से अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। नई संपति या वाहन खरीदने के योग हैं। यह समय निवेश के लिए बेहतर है। आपकी जन्म राशि के अनुसार विद्या, अभ्यास, संतान से संबंधित मामलों में आपको अनुकूलता रहेगी।

कर्क – शिक्षा के क्षेत्र में की गई मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। हालांकि अपने अध्यापकों और गुरुजनों के साथ अच्छा व्यवहार बना कर रखें। विदेश में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों को सफलता मिल सकती है। इस समय अवधि बहुत शानदार रहने की संभावना है क्योंकि इस समय आप पर गुरू की सकारात्मक दृष्टि रहेगी।

सिंह – पारिवारिक दृष्टिकोण से अनुकूल रहेगा। इस साल माता-पिता और बड़े-बुजुर्गों के साथ रिश्ते मजबूत होने के संकेत हैं। परिवार में सभी के सहयोग से कुछ नया कार्य सफल होने की संभावना है। आपसी सामंजस्य अच्छा रखने से हर तरह की समस्याओं का समाधान हो जाता है और किसी भी कार्य को आसानी से पूरा कर लिया जाता है।

कन्या – कुछ शुभ कार्य में सफल हो सकते हैं। आपके खर्च भी आपकी आमदनी के अनुपात ही होते रहेंगे, लेकिन धन का अभाव न होने से आपको प्रसन्ता की अनुभूति। आपकी मुलाकात इस समय समाज के प्रतिष्ठित लोगों से हो सकती है जिनका अनुभव आपके काम आएगा।

तुला – आप इस समय हर क्षेत्र पर अपना रुतबा कायम करने में सफल रहेंगे, जिससे दूसरे लोग आपसे प्रेरणा भी लेंगे। आपको अच्छे मित्रों की संगति और उनसे अच्छा लाभ भी मिल पाएंगे और इससे आपको आर्थिक फायदा होगा। आपको अपनी आमदनी में अचानक से लाभ होता दिखाई देगा।

वृश्चिक – आपको यात्रा पर भी जाने का अवसर मिलेगा और संभव है कि ये यात्रा विदेश की हो। इस दौरान अपने आँख-कान खुले रखें ताकि आप ज्यादा से ज्यादा लाभ अर्जित कर पाएँ। इसके साथ ही शुक्र के गोचर से आपको उन्नति मिलेगी और साथ ही भाग्य का साथ मिलने से आपकी मेहनत का फल आपको उचाईयों की ओर ले जाएगा।

धनु – कोई नज़दीकी या प्रिय व्यक्ति मानसिक शांति बनाए रखने में मददगार होगा। आपके भाई-बहनों के लिए समय अच्छा रहेगा। इस समय आप उनकी मदद के लिए सबसे आगे खड़े नज़र आएँगे जिसके चलते उन्हें अच्छा लाभ भी हासिल होगा। लाभ मिलने के बाद घर-परिवार में आपकी छवि पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

मकर – आप अपनी मेहनत और लग्न के अच्छा मुनाफ़ा हासिल कर सकेंगे। आपके काम की सराहना खुद आपके अधिकारी भी करेंगे जिससे आपको फल स्वरूप किसी तरह का बोनस इत्यादि मिल सकता है। घर-परिवार से आपको सुकून और शांति का अनुभव होगा।

कुंभ – दाम्पत्य जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा क्योंकि आपकी संतान को उन्नति मिलेगी, जिससे उनका आत्मबल बढ़ेगा। घर-परिवार में किसी कार्यक्रम का आयोजन भी सम्पन्न हो सकता है, जिससे आपको अच्छे-अच्छे पकवान खाने का अवसर भी मिलेगा।

मीन – आप में विनम्र का भाव उत्पन्न होगा, जिससे आप घर-परिवार में हर सदस्य की मदद के लिए तत्पर नज़र आएँगे। आप यदि अपने कार्य क्षेत्र में परिवर्तन या बदलाव करने का सोच रहे थे तो उसके लिए समय अच्छा रहेगा। छात्रों को इस समय जटिल विषयों को समझने में ज्यादा परेशानी नहीं आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here