21 मार्च का राशिफल

0
987

मेष – करियर के क्षेत्र में आ रही बाधाएँ दूर होंगी। अपने नए-नए विचारों से आप अपने प्रतिद्वंद्वियों को मात देने में सफल होंगे। इसके लिए कंपनी या संस्था की ओर से आपको किसी तरह का लाभ प्राप्त हो सकता है। परिवार में किसी तरह का सामाजिक समारोह हो सकता है।

वृष – आपका काम आसानी से चलेगा। कार्य क्षेत्र में सफल परिणाम को पाकर आपके मन में संतुष्टि का भाव रहेगा। जो सीनियर आपकी सफलता की राह में रोड़ा अटका रहे थे वे कंपनी से निकाल अथवा जा सकते हैं। ऐसे में अब आपको सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ने से कोई नहीं रोक सकेगा।

मिथुन – कार्य क्षेत्र में आप खुद को साबित कर पाने में कामयाब होंग। यदि आपने सफलता पाने के लिये बीते समय में कड़ा परिश्रम किया है तो खुश हो जाएं इसका शुभ फल आपको इस दौरान प्राप्त हो सकता है। इस अवधि में आप योग ध्यान करके आध्यात्मिक मार्ग की ओर प्रशस्त हो सकते हैं।

कर्क – आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने में आपकी मदद करेगी। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे।

सिंह – आप अपने परिवार के साथ किसी फैमिली टूर पर जा सकते हैं। किसी विवाह समारोह में सपरिवार आप शिरकत करेंगे। माता जी को नई नौकरी मिल सकती है। इस नौकरी की उन्हें लंबे समय से कामना थी। उनकी इस कामयाबी से घर में ख़ुशहाली का वातावरण देखने को मिलेगा।

कन्या – जो जातक अभी तक बेरोजगार हैं उन्हें अच्छी जॉब मिल सकती है। आप इंश्योरेंस से रिलेटेड कोई पॉलिसी भी ले सकते हैं। इसेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स या कपड़े ख़रीदने में आपका पैसा ख़र्च हो सकता है। इससे आपकी संपत्ति में भी इज़ाफा होगा। यदि आपने अपने दोस्तों को पैसे उधार दिए हैं तो वह धन आपके पास वापस आ सकता है।

तुला – आपको नई जॉब या फिर वर्तमान जॉब में तरक्की पाने के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आप धन की बचत कर पाने में सफल होंगे। वहीं जीवनसाथी की तरफ से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होने पर आप इस महीने अपने पिछले उधार चुका सकते हैं।

वृश्चिक – आपको किसी भी बात को लेकर घमंड करने से बचना चाहिये। यदि किसी से उधार लिया था तो इस दौरान वो आपसे उधार लिया धन वापस मांग सकता है। इस राशि के जो छात्र विदेशों में जाकर पढ़ना चाहते हैं उन्हें अपने प्रयास बढ़ाने होंगे।

धनु – आप अपनी क्षमताओं को अच्छे से जानते हैं इसीलिए अब आपकी अपने आप से उम्मीदें भी बढ़ रही हैं। आपके जीवनसाथी का व्यावहार आपके प्रति और आपका व्यवहार अपने जीवनसाथी के प्रति सकारात्मक होगा इसलिये आप दोनों का रिश्ता इस समय बहुत ही अच्छा रहेगा। आप दोनों एक दूसरे की बातों को ध्यान से सुनेंगे और उनपर अमल भी करेंगे।

मकर – ग्रह योग विभिन्न क्षेत्रों से आपको लाभ प्राप्ति करवाएंगे। खासकर उन लोगों को इस दौरान लाभ होगा जो कला के क्षेत्र से जुड़े हैं। यदि आप लेखक हैं तो आपकी लेखनी की खूब तारीफ इस दौरान हो सकती है। आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। इस समय आपके अटके काम पूरे हो सकते हैं।

कुंभ – नए वातावरण में भी काम करने का मौका मिल सकता है। कुछ बड़ा सोचे व करे क्योंकि भाग्य आज आपके साथ है। उन लोगों को धन्यवाद कहना न भूलें जिन्होंने आपकी मदद की है। अपने आसपास के लोगों के स्नेह और प्यार का आनद लें। अपने परिजनों की मदद से आज आप असम्भव को भी संभव बना सकते हैं।

मीन – आपके भाई को पढ़ाई करने के लिये कहीं दूर जाना पड़ सकता है जिसके कारण आप दुखी महसूस करेंगे लेकिन आपको यह समझना चाहिये कि यह उनके अच्छे भविष्य के लिये हैं। आपकी शादीशुदा बहन इस महीने अचानक आपसे मिलने आ सकती है जिससे आपको बहुत खुशी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here