नामुमकिन भी तो मुमकिन है

0
471

उदर कोई कोई लोक का तो गेम ईच हो गएला है ओवर, बोले तो सीन से हो गएले हैं कमती। प्लेयर लोक एक टीम से दूसरी टीम में आ जा रएले हैं, कोई कोई तो दूसरी टीम से फिर पएली टीम में आ गएले हैं। किदर प्लेयर लोक का हुआ है ऑक्शन, किदर हो रएला है सिलेक्शन। कोई टिकिट खरीद के मैच देखने कू है तैयार, तो कोई टिकट ले के मैच खेलने कू है तैयार।

माहौल अभी और हसीन होएंगा, मुकाबला अबी और संगीन होएंगा, अबी बोलबचन बी मस्त नमकीन होएंगा, बोले तो नामुमकिन बी अबी मुमकिन होएंगा। अबी टाइम है कमती, ओवर बी है कमती। उदर कोई कोई लोक का तो गेम ईच हो गएला है ओवर, बोले तो सीन से हो गएले हैं कमती। प्लेयर लोक एक टीम से दूसरी टीम में आ जा रएले हैं, कोई कोई तो दूसरी टीम से फिर पएली टीम में आ गएले हैं। किदर प्लेयर लोक का हुआ है ऑक्शन, किदर हो रएला है सिलेक्शन। कोई टिकिट खरीद के मैच देखने कू है तैयार, तो कोई टिकट ले के मैच खेलने कू है तैयार। अपुन के इंडिया में ये है आईपीएल का डबल धमाल। अबी टाइम का साथ गेम बी भोत चेंज हो गएला है। अबी ये जेंटलमेन लोक का गेम नई है। इदर धमाल का बिगेर कोई नेम फेन नई है और कुच बी, बोले तो कुच बी करने में कोई शेम शेम नहीं है। ये गेम है टी-ट्वेंटी। इदर हर मिनट बजती है खतरे की घंटी बोले तो नजर हटते ईच माल होता है अंटी और प्लेयर मार देता है कल्टी।

क्या है ना भाय, अबी ये है, बोल तो कुच बी करके सामने वाले कू देने का गच्चा और पब्लिक कू बताने का, बोले तो अपुन ईच है सच्चा और सबसे अच्छा। यईच वास्ते सब एक दूसरे का वास्ते कड़क फील्डिंग लगा के रखते है। अबी इज्जत की फाइट रेहती है, तो फील्डिंग बी टाइट रेहती है। तो आउट होए के नई होए, पन बात बात पे एक दूसरे की उड़ाते है गिल्ली। कोई कोई इसकू हिन्दी में बोलते है खिल्ली। बैटिंग का स्टाइल बी बावा, बोले तो एकदम फुलटू फटाक हो गएला है। एपला बैट्समैन कैसा कॉपी बुक स्टाइल में ऑफ साइड का बॉल कू ऑफ साइड में ईच खेलता था, पन अबी तो तुम बी देके होंगे ना भाय, बोले तो किदर की बात कू किदर ले जाने के हुनर की ईच जासती कदर है। अबी बैट्समैन ऑफ स्टंप का बाहेर की बॉल कू खीच के लेग साइड में मार देता है, नई तो मिडल स्टंप की बॉस कू उछाल के विकेट कीपर का सर का उप्पर से पीछू मार के चौका छक्का लगा देता है। ये शॉट कू ‘स्कूप’ बोलते हैं। ये शॉट कूटी-ट्वेंटी का साथ पोलिटिक्स और मीडिया का बैट्समैंन लोक बी भोत सनसना के खेलते हैं।

अबी जैसे एक बोला ‘अनुपन चौकीदार है।’ दूसरा बोला ‘चौकीदार चौ है।’ तो पएला ने टोटल चौकीदार लोक का साथ कॉन्फेंस ईच कर के पूछ लिया, बोले तो ‘क्या भाई लोक, अपुन बी चौकीदार, तू बी चौकीदार, क्या चौर होते हैं चौकीदार?’ इसकू बोलते है टी ट्वेंटी का शॉट, बोले तो खोका का खोका के इल्जाम की बॉल पे चौकीदार का करारा चौका। बोलने का मतलब ये है भाय, बोले तो टाइम में सब बेतोलेबाजी है, रागपट्टी की बटाटा भाजी है। इदर हर ओवर में गेम चेंज होने कू लगता है। सब एक दूसरे कू बोलिंग डालते रहते हैं, और एक दूसरे की बॉल कू मार मार के सीवन उधेड़ते रहते हैं। किदर इनकम टैक्स में पांच साख की सवलत, बोले तो छूट का हुक शॉट, तो कबी किसान लोक का वास्ते सहा, बोले तो छह हजार की मदत का पुल शॉट। स्ट्राइक रेट मस्त होने कू लहता है, कायकू बोले तो ये गेम में जास्ती करके उठा-उठा के ऊंची ऊंची फेंकने का, बोले तो लॉफ्टेड शॉट मारने का रेहता है। अबी क्या है ना भाय, बोले तो डेथ ओवर्स चालू है, तो दूसरी टीम का बैट्समैन बी रॉपचिक शॉट मार रएला है।

अवधेश व्यास
लेखक व्यंगकार हैं और ये उनके निजी विचार हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here